उपलब्धियां जुड़ने लगी हैं
शांग जुन्चेंग17 वर्षीय जो . के लिए अर्हता प्राप्त की
बीएनपी परिबास ओपन
गुरुवार को। किशोर इंडियन वेल्स में मुख्य ड्रॉ में खेलने वाले पहले चीनी खिलाड़ी होंगे और अन्य उपलब्धियों के साथ एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के लिए क्वालीफाई करने वाले अपने देश के पहले खिलाड़ी होंगे।

जब भी आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपको उसी वाक्य में डालता है जैसे
राफेल नडाल
– 2003 में हैम्बर्ग में xvi वर्षीय नडाल के बाद शांग सबसे कम उम्र के मास्टर्स yard क्वालीफायर हैं – चीजें शायद अच्छी चल रही हैं।

“यह देखना हमेशा खास होता है कि मैंने क्या हासिल किया है,” शांग, जिसने अतीत को आगे बढ़ाया
फ़्रांसिस्को सेरुंडोलो
तथा
मैट मोरिंग
योग्यता में, ATPTour.com को बताया। “लेकिन मेरे लिए, आगे बढ़ना ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

शांग, जो साथी क्वालीफायर खेलेंगे
जैम मुनारी
शुक्रवार को, विशेष रूप से चीन में, बहुत सारे उत्सुक अनुयायियों के साथ आगे बढ़ेगा। देश भर में एक अरब से अधिक उपभोक्ताओं को प्रसारित करने वाले सीसीटीवी-5 न्यूज ने गुरुवार को अपनी इंडियन वेल्स योग्यता के बारे में एक साक्षात्कार साझा किया।

एटीपी अवार्ड्स में 2013 रॉन बुकमैन मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड जीतने वाले झांग बेंडो के अनुसार, चीन में प्रशंसक पहली बार एटीपी रैंकिंग के शीर्ष 100 में अपने देश के एक व्यक्ति को क्रैक करने के लिए उत्सुक हैं।

झांग ने कहा, “अभी जुन्चेंग की हर हरकत बड़ी खबर है और यहां टेनिस प्रशंसकों के बीच इसे करीब से देखा जा रहा है।” “चीन में पुरुष टेनिस कई सालों से एक मिथक रहा है। चीन कई अन्य महान चीजों के अलावा अंतरिक्ष में रॉकेट भेज सकता है, लेकिन हम अभी तक एक भी एटीपी टॉप 100 खिलाड़ी का उत्पादन नहीं कर पाए हैं। हम बहुत लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। अब, हमें उम्मीद है कि इंतजार जल्द ही खत्म हो जाएगा।”

📧 सभी आधिकारिक समाचारों और विशेष साक्षात्कारों के लिए,
हमारे न्यूज़लेटर्स के लिए साइन अप करें

शांग की टेनिस यात्रा एक दशक से भी अधिक समय पहले शुरू हुई थी। उनके पिता, शांग यी और मां, वू ना, दोनों पेशेवर एथलीट थे। शांग फुटबॉल खेलता था और वू विश्व चैंपियनशिप जीतने वाला टेबल टेनिस खिलाड़ी था। वे दोनों टेनिस का आनंद लेते हैं और छह साल की उम्र में अपने बेटे को खेल से परिचित कराया।

Popular:   Heat interested in Christian Wood, PJ Washington

“मुझे याद है कि यह एक इनडोर सुविधा में था और आप बहुत सारे खिलाड़ियों को मारते हुए सुन सकते थे और गेंद की आवाज वास्तव में तेज थी। मुझे लगा कि यह वास्तव में अच्छा है कि आप किसी अन्य खिलाड़ी के साथ हिट कर सकते हैं। यह प्रतियोगिता के साथ और अधिक तीव्र है,” शांग ने कहा। “मेरे माता-पिता वास्तव में टेनिस से प्यार करते थे। वे दोनों एथलीट थे, इसलिए उनके लिए खेल सिर्फ दैनिक चीजें थीं। उन्होंने मुझे टेनिस में शामिल किया और मुझे यह बहुत पसंद आया, खासकर प्रतियोगिता।”

हाल के वर्षों में बड़े हुए अधिकांश बच्चों की तरह, शांग के पसंदीदा खिलाड़ी ‘बिग थ्री’ थे –
रोजर फ़ेडरर,
राफेल नडाल
तथा
नोवाक जोकोविच. लेकिन शुरुआत में, उन्हें खुद कोर्ट पर उतरने में सबसे ज्यादा दिलचस्पी थी।

“खेलना सबसे मजेदार था,” शांग ने कहा। “मैंने हमेशा सोचा था कि जब मैं कोर्ट पर खेल रहा था, तो यह अच्छा था, सिर्फ लोगों को खेलते हुए देखने से ज्यादा। लेकिन जब मैं बड़ी थी और बड़े नामों को खेलते हुए देखना मेरे लिए बहुत मजेदार था, तो जैसे-जैसे मैं टेनिस में अधिक होता गया। मुझे लगता है कि जब मैं आठ साल का था, तब मैंने इसे प्यार करना शुरू कर दिया था।

“हर खिलाड़ी के लिए जब वे छोटे होते हैं, जब वे रैकेट उठाते हैं, तो वे टेनिस में सबसे बड़े मंच पर होने का सपना देखते हैं। मैं उन बच्चों में से एक था और खेलने से मुझे बहुत खुशी मिलती है।”

शांग ने चीन में एकेडेमिया सांचेज़-कैसल नानजिंग में प्रशिक्षण लिया, जो स्पेनिश किंवदंती द्वारा संचालित अकादमी की एक शाखा है।
एमिलियो सांचेज़. शांग के पिता स्पेन में फुटबॉल खेलते थे, इसलिए उस अर्थ में परिचित थे।

“उन्होंने वास्तव में इस प्रक्रिया पर भरोसा किया कि कैसे स्पेनिश खिलाड़ी बनाए गए थे और हम वास्तव में स्पेन जा रहे थे,” शांग ने याद किया। “लेकिन हमने सुना है कि
एमिलियो सांचेज़
संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए, इसलिए हम वहाँ नेपल्स में अकादमी में आए। ”

Popular:   High school basketball: Top 10 storylines heading into California title games

12 साल की उम्र में, ‘जेरी’ और उनके पिता फ्लोरिडा चले गए, जहां उन्होंने तुरंत सांचेज़ पर प्रभाव डाला, जो एकल में विश्व नंबर 7 और युगल में नंबर ane पर पहुंच गया।

“वह हमेशा एक सुपर अच्छा बच्चा था। उनके पास हमेशा चीजों को करने का अपना तरीका था, ऐसा लगता था कि उनके पास हमेशा एक और गियर था, ”सांचेज ने कहा। “वह एक गति से खेला, फिर उसने दूसरी गति से एक और मैच खेला, उसके पास खेलने के लिए हमेशा एक अतिरिक्त गियर था।”

शांग ने आईएमजी अकादमी में प्रशिक्षण शुरू किया, वह भी फ्लोरिडा में, जब वह लगभग fifteen वर्ष का था। xvi साल की उम्र में, वह दुनिया में नंबर one जूनियर बन गया। चार आईटीएफ वर्ल्ड टेनिस टूर इवेंट जीतकर चीनी किशोर ने पेशेवरों के खिलाफ सहज साबित किया है। सांचेज का मानना ​​है कि उनके पास पूरा खेल है। लेकिन अगर कोई एक चीज है जिसमें वह सुधार कर सकता है, तो वह उसकी सेवा से अधिक लाभ प्राप्त कर रहा है।

“हर कोई उसे देखेगा और कहेगा, ‘यह बच्चा सहज है’। उसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा। आम तौर पर बच्चे, उनके पास शारीरिक शक्ति नहीं होती है, लेकिन उनके पास बहुत कम होने की शारीरिकता है, ”सांचेज ने कहा। “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी दूसरी तरफ कितना अच्छा है। वह झुकेगा नहीं, वह हमेशा सीधा रहेगा। उसके पास एक सुपर मजबूत कोर है। वह चीजों को सुचारू रूप से करता है और वह विरोधियों से किसी भी प्रकार की शक्ति को बहुत ही अच्छे तरीके से अवशोषित करेगा।”


शांग जुनचेंग 2021 . तक पहुंच गया
यूएस ओपन
लड़कों का एकल फाइनल। फोटो क्रेडिट: सारा स्टियर / गेट्टी छवियां

शांग चीन में पुरुषों के टेनिस के लिए एक ट्रेलब्लेज़र बन सकता है, जिस तरह से दो बार के प्रमुख विजेता ली ना पूरे खेल के लिए थे।

शांग ने कहा, “वह मेरे आदर्शों में से एक थी और उसे स्लैम जीतते हुए देखना अब तक की सबसे खास बात है।” “विशेष रूप से चीनी खिलाड़ियों को देखकर मुझे बहुत उम्मीद है।”

Popular:   Jared Walsh gains an appreciation for CBA negotiations as Angels player representative

झांग बेंडो ने कहा कि शांग के भविष्य के लिए प्रत्याशा बढ़ रही है। “जुन्चेंग शांग
इतिहास रच दिया है और अपने चीनी प्रशंसकों और सोशल मीडिया पर एक बड़ी हिट है। 2004 में एथेंस ओलंपिक में हमारे स्वर्ण पदक के बाद से, चीनी टेनिस प्रशंसकों को वास्तव में उनके खिलाड़ियों ने खराब कर दिया है, लेकिन सिर्फ महिलाओं की तरफ, ली ना और उनके सहयोगियों के नेतृत्व में, “झांग ने कहा। “आपको हमेशा यिन और यांग के बीच संतुलन रखना चाहिए, है ना? वे वास्तव में एक टूर-लेवल पुरुष खिलाड़ी के लिए उत्सुक हैं, अब उन्हें एक मिल सकता है।”

सांचेज का मानना ​​है कि इसमें कोई शक नहीं है कि शांग शीर्ष 100 में चढ़ेगा और राष्ट्रीय इतिहास बनाएगा। स्पैनियार्ड किशोर पर दबाव से चिंतित नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘उन पर चीन का दबाव नहीं है। सांचेज ने कहा कि जब भी वह आएंगे, उन पर विश्व स्तर पर दबाव होगा, लेकिन इसलिए नहीं कि वह सर्वश्रेष्ठ चीनी खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। “वह वास्तव में शीर्ष पर रहना चाहता है और उसके पास शीर्ष पर रहने की क्षमता है।”

यह बेहद चर्चित युवा खिलाड़ी के लिए एक बड़ा क्षण है। लेकिन गुरुवार को आप इसे नहीं जानते होंगे। कैरोलिन गार्सिया और दयाना यास्त्रेमस्का के बीच डब्ल्यूटीए मैच देखने के लिए स्टेडियम i के अंदर सीट लेने से पहले शांग ने अमेरिकी और चीनी दोनों मीडिया में काम किया।

शांग वहाँ के कई लोगों की तरह है, एक बच्चा जो टेनिस से प्यार करता है। कोर्ट के बाहर उन्हें गोल्फ खेलना और किताबें पढ़ना पसंद है। हैरी पॉटर श्रृंखला “अब तक” उनकी पसंदीदा है – हैरी उनका पसंदीदा चरित्र है – और वह हाल ही में पढ़ रहा है
टिब्बा के सैंडवर्म. लेकिन फिलहाल वह मुनार के खिलाफ मौके पर फोकस कर रहे हैं।

शांग ने कहा, “मैं इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए वास्तव में खुश हूं और क्वालीफाई करना इस साल मेरे लिए सबसे बड़े लक्ष्यों में से एक था।” “में उत्साहित हु। उम्मीद है कि मैं उसे टक्कर दे सकता हूं।”



IPL LIVE 2022


Breaking News – आज की ताजा खबर

Source: https://chanchalnews.in/li-na-inspired-shang-juncheng-now-shang-is-stepping-into-the-sun-atp-tour/